देहरादून: ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार में उत्तराखंड देश का पहला राज्य, अब तक प्रदेश की 20 फल-सब्जी मंडी जुड़ चुकी

HomeNews

देहरादून: ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार में उत्तराखंड देश का पहला राज्य, अब तक प्रदेश की 20 फल-सब्जी मंडी जुड़ चुकी

उत्तराखंड ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार में देश का पहला राज्य बन गया है। इसके साथ ही, देहरादून जिले में स्थित 20 फल-सब्जी मं

મિલિટરી યુનિ.માં કીમ જોંગ ઉને કર્યું એલાન “યુદ્ધ માટે તૈયાર રહેવાનો સમય આવી ગયો છે.”
રોબર્ટ કિયોસાકીએ બિટકોઈન, સોનું, ચાંદીના રોકાણની ભલામણ કરી ‘બહુ મોડું થાય તે પહેલાં’
ગુજરાત ખાસ સમાચાર: શાંત યુદ્ધ જ્યારે તમામની નજર 4 જૂને લોકસભા ચૂંટણીના પરિણામો પર ટકેલી છે, ત્યારે વડોદરા ભાજપ માટે, ચૂંટણીની પૂર્ણાહુતિ પક્ષની નાગરિક સંસ્થાની ચૂંટાયેલી પાંખના હોદ્દેદારોની ટીમમાં ફેરફાર માટે બોલ રોલિંગ સેટ કરી શકે છે.

उत्तराखंड ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार में देश का पहला राज्य बन गया है। इसके साथ ही, देहरादून जिले में स्थित 20 फल-सब्जी मंडियों का भी जुड़ाव हो गया है। यह विकास उत्तराखंड के कृषि और उद्यानिकी खेती के लिए एक बड़ी कामयाबी है।

ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो किसानों को उचित मूल्य पर उनके उत्पादों की बिक्री करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके माध्यम से किसान अपने फल-सब्जी को बाजार में बेच सकते हैं और उचित मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तराखंड के कृषि और उद्यानिकी खेती का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और यह राज्य अपने फल-सब्जी उत्पादन के लिए भी प्रसिद्ध है। इस नए पहल के माध्यम से, उत्तराखंड के किसानों को अपने उत्पादों को बेचने का एक नया मार्ग मिलेगा।

इस उपलब्धि के साथ, उत्तराखंड ने देश के अन्य राज्यों को भी प्रेरित किया है। अन्य राज्य भी ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार में अपनी मंडियों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक बड़ी सामरिक और आर्थिक उपलब्धि है जो देश के किसानों को सीधे उद्योगों और उपभोक्ताओं से जोड़ता है।

ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार के माध्यम से, किसानों को अपने उत्पादों की विपणन संरचना में सुधार करने का एक नया अवसर मिलेगा। इससे किसानों को उचित मूल्य प्राप्त करने का अवसर मिलेगा और उन्हें अधिक आय की संभावना होगी।

COMMENTS

WORDPRESS: 1
DISQUS: 0